Header Ads

test

MWC 2018: रिलायंस जियो साल के अंत तक भारत की 99 फीसद आबादी को कवर करेगा



नई दिल्ली: बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में रिलायंस जियो ने साल के अंत तक भारत की 99 फीसद आबादी को अपने नेटवर्क से कवर करने का दावा किया है. इस वक्त भारत की करीब 86 फीसद आबादी जियो के नेटवर्क से कवर है. रिलायंस जियो के अधिकारी ने बार्सिलोना में चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में ये जानकारी दी है. भारत में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के लिए जियो ने टेक जाइंट सैमसंग के साथ पार्टनरशिप की घोषणा भी की है.

जियो की पार्टनरशिप के बाद सैमसंग उसे नए NB IoT (नेरो बैंड इंटरनेट ऑफ थिंग्स) मुहैया करवाएगा. बता दें कि NB IoT का इस्तेमाल सेल्यूलर नेटवर्क को बढ़ाने और ज्यादा डिवाइस तक पहुंचने के लिए किया जाता है. जियो और सैमसंग अपनी इस पार्टनरशिप के जरिए भारत में डिजिटल नेटवर्क का विस्तार भी करना चाहते हैं.

जियो की ओर से दावा किया गया है कि वह अपने नेटवर्क का विस्तार करने के लिए 10,000 नए टावर हर महीने लगाएगा. जियो के LTE नेटवर्क कवरेज के विस्तार के लिए भी सैमसंग के साथ उसकी पार्टनरशिप जारी रहेगी.

जियो के अधिकारी ने बताया है कि वह अपने पार्टनर के साथ कम से कम कीमत के विकल्पों पर काम कर रहे हैं. जियो की ओर से जारी बयान में यह भी कहा गया है कि वह अपने यूजर्स के लिए बेस्ट अनुभव उपलब्ध करवाना चाहते हैं.

Reference Url- https://goo.gl/Mwh3fT

No comments