Header Ads

test

बचपन में ही श्रीदेवी को मिल गया था यह वरदान




जयपुर। कहते हैं अगर कोई मन में किसी बात पूरा करने की ठान ले और लगातार प्रयास करता रहे तो उसे उसकी मंजिल अवश्य मिल जाती है। अब तक जो नटखटपन श्रीदेवी में देखा गया है, यह उनमें बचपन से ही था। बचपन में उनकी नटखट अदाओं ने लोगों को लुभाना शुरू कर दिया था। उसके बाद तो सुपरस्टार तक बन गईं।

यह साबित किया है अपनी चुलबुल अदाओं से लोगों के दिलों में घर बना चुकी भारतीय फिल्मों की मशहूर अदाकारा श्रीदेवी ने। श्रीदेवी को बचपन में ही श्रेष्ठ अभिनय का वरदान मिल गया था। उन्होंने बचपन से ही खुद को अभिनय के क्षेत्र में उतार दिया था। बचपन से शुरू हुआ उनका यह सफरनामा हिंदी फिल्मों के अलावा तमिल, मलयालम, तेल्गु, कन्नड़ तक में अपना वर्चस्व कायम कर चुका था। हालांकि अपनी वर्सटैलिटी और हिन्दी फिल्मों की बेहतरीन अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने कॅरियर की शुरुआत फिल्म सोलवां सावन से 1979 में की थी।

पहली फिल्म थी थुनिवान



बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत महज चार वर्ष की उम्र में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट की थी। उन्होंने चार साल की उम्र में ही फिल्मी दुनिया में कदम रख दिया था। चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में उनके कॅरियर की शुरुआत हुई। उन्होंने चार साल की उम्र में सबसे पहले फिल्म थुनिवान में काम किया था। इसके बाद 1971 में आई मलयालम फिल्म पूमबत्ता के लिए केरला स्टेट फिल्म अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया था। उन्होंने कई तमिल-तेलगु और मलायलम फिल्मों में काम कर कई अवॉर्ड भी पाए। इसके बाद उन्हें वर्ष 1983 में आई फिल्म हिम्मतवाला से पहचान मिली। फिल्म में उन्होंने अभिनेता जितेंद्र के साथ काम किया। ब्लॉकबस्टर साबित हुई इस फिल्म के बाद बाद श्रीदेवी ने जितेंद्र के साथ कई फिल्में कीं। उसके बाद उनकी फिल्म तोहफा आई, जिसने उस दौर में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे। 

2013 में मिला पद्मश्री सम्मान



बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी को तीन बार फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया। 2013 में भारत सरकार ने उन्हें फिल्मों में योगदान के लिए पद्मश्री सम्मान से भी नवाजा।

Reference Url- https://goo.gl/VEvy7c

No comments